उतराखंड इस जिले में गुलदार ने गोठ में दिया 3 शावकों को जन्म गांव में दहशत का माहौल, वन विभाग ने ली ग्रामीणों व शावकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पिथौरागढ़

पिथौरागढ़/ जिला मुख्यालय के नजदीक गाँव सिलपाटा में गुलदार ने तीन बच्चों को जन्म दिया है गाँव में घास रखने को बनाये गए पुराने घर में गुलदार की मौजूदगी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉 ब्रेकिंग न्यूज, भतरौजखान की विदेशी मदिरा की दुकान में हो रहा है अवैध कारोबार, एक्सपायरी डेट की बियर बेच अनुज्ञापी कर रहा है वारे-न्यारे।

सुबह जब गाँव की एक महिला मवेशियों के लिए घास लेने वहां पहुची तो गुलदार के तीन बच्चों को देखकर चिल्लाते हुए उलटे पैर लौट भागी।

यह भी पढ़ें 👉 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही, 8 पुलिस कर्मियों को किया लाईन हाजिर,2 को किया सस्पेंड, अवैध खनन को लेकर हुई कार्यवाही।

गनीमत ये रही कि उस समय मादा गुलदार गोठ में अपने शावकों के साथ मौजूद नहीं थी ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग टीम मौके पर पहुंची है वन कर्मियों ने ग्रामीणों को गोठ के नजदीक ना जाने की हिदायत देते हुए शावकों और ग्रामीणों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां दुष्कर्म की पीड़ित युवती पर तेजाब फेंक कर आरोपी हुआ फरार।

वन विभाग को उम्मीद है कि मादा गुलदार खुद ही रात के वक्त बच्चों को सुरक्षित स्थान पर ले जाएगी वन अधिकारी जीवन मोहन दगाड़े ने बताया कि वन विभाग की टीम दिन रात मौके पर गश्त करने को तैनात कर दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *