हल्द्वानी बस अड्डे के सामने परचून की दुकान की आड़ में बेंच रहा था अवैध शराब।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

केएमयू बस स्टेशन पर एक परचून की दुकान दुकान की आड़ में लंबे समय से शराब का ठेका बनी थी। लेकिन आबकारी विभाग की नज़र से दुकान स्वामी बच न सका। छापेमारी मे मौके से पांच पेटी अवैध शराब बरामद हुई हैं। आबकारी विभाग को शिकायत मिली तो शनिवार सुबह साढ़े दस बजे नैनीताल व मंडलीय प्रवर्तन दल मौके पर जा पहुंचा।

तलाशी में हैरान कर देने वाला तहखाना सामने आया। जिसके अंदर शराब की प्लास्टिक की बोतलें छिपा कर रखी थी। आबकारी निरीक्षक महेंद्र बिष्ट ने बताया कि अरुणांचल प्रदेश में बिक्री के लिए तैयार की गई 48 बोतल तथा चंडीगढ़ में बिकने वाली 12 बोतल तहखाने से बरामद हुई है। इस तरह कुल पांच पेटी शराब मौके से बरामद की गई है। इससे पहले भी शहर में नशे के सामान की बिक्री के कई मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना काल में शराब के ठेके बंद थे तो तस्करों ने खूब जमकर शराब की तस्करी की है। कई बार ये तस्कर पुलिस के हत्थे भी चढ़े।

? NEWS 13 उतराखंड के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े।

अभी मामले के बाद परचून की दुकान पर आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। आरोपित प्रमोद प्रजापति परचून की दुकान में शराब बेचने का लाइसेंस नहीं दिखा सका। जिसके बाद अधिकारियों द्वारा दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित को न्यायालय के सामने पेश किया गया। इस कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक महेंद्र सिंह बिष्ट, हरीश जोशी, उप आबकारी निरीक्षक मोहन कोरंगा, आनंद दोसाद, रमाकांत बावड़ी, महेश लोहनी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *