सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने दिए उप जिला चिकित्सालय मसूरी का आइसीयू जल्द शुरू करने के निर्देश।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उप जिला चिकित्सालय मसूरी का आइसीयू जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अस्पताल में पार्किंग निर्माण के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल पत्राचार करने के लिए कहा है।

सैनिक कल्याण मंत्री ने सोमवार को न्यू कैंट रोड स्थित कैंप कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें बताया गया कि उप जिला चिकित्सालय मसूरी में आइसीयू का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है, मगर विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती नहीं होने के कारण आइसीयू का लोकार्पण नहीं हो रहा। इस पर मंत्री ने कहा कि स्टाफ नर्स के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के माध्यम से स्वीकृति ली जाए, ताकि आइसीयू शुरू किया जा सके।

ओएनजीसी के माध्यम से उपकरण खरीद के लिए दी जाने वाली धनराशि की जानकारी लेते हुए उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। कहा कि ओएनजीसी सीएसआर मद से धनराशि देने को तैयार है, लेकिन अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण धनराशि अभी तक प्राप्त नहीं हो सकी है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर शुरू करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अपने स्तर से सामग्री का क्रय करेंगे और जल्द ही ऑपरेशन थियेटर शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों की नई नियुक्ति होते ही मसूरी के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक भेजे जाएंगे। इस दौरान संयुक्त निदेशक डॉ. राजीव पाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनूप डिमरी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. यतेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *