उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष व देवभूमि मानव ट्रस्ट के अध्यक्ष पी०पी०ई किट पहनकर खुद उतरे मैदान में।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और देवभूमि मानव संसाधन ट्रस्ट के अध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना रविवार को पीपीई किट पहनकर खुद ही मैदान में उतर गए। धस्माना ने सिर्फ कोविड संक्रमित के यहां ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाया सिलेंडर के बाद एंबुलेंस के जरिए पीड़ित को अस्पताल भी पहुंचाया।

धस्माना के अनुसार देवभूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट ऑक्सीजन बैंक संचालित करके जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा रही है। रविवार को सिलेंडरों की मांग बढ़ने और ट्रस्ट के अन्य सहयोगियों के सेवा कार्यों में दूसरी जगह व्यस्त होने के कारण धस्माना खुद ही पीपीई किट पहन मैदान पर उतर गए।उन्होंने नेहरू कॉलोनी पहुंच कर न केवल बीमार को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया मरीज की नाजुक स्थिति को देखते हुए उन्होंने मरीज को फौरन एमकेपी कालेज रोड स्थित आरोग्य धाम में भर्ती भी करवाया। वहीं कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच कांग्रेस ने एंबुलेंस सेवा शुरू की है। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी ने बताया कि देहरादून जिला में यह सेवा शुरू की है। पहले चरण में पांच एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है।हर एंबुलेंस में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था है। रविवार से सभी एंबुलेंस काम पर लग गई है।

खास बात यह भी है कि एंबुलेंस का उपयोग करने पर रोगी से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ने के साथ ही प्रदेश में एंबुलेंस के लिए भी मारामारी हो रही है।हाल यह है कि प्रशासन को अधिक किराया वसूलने तक की शिकायतें मिली हैं और कुछ मामलों मे कार्रवाई भी हुई है। कांग्रेस का कहना है कि आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस की जरूरत और महत्व को देखते हुए यह सेवा शुरू की गई है। कांग्रेस ने अभी यह सेवा सिर्फ देहरादून जिले के लिए की है, लेकिन आने वाले समय में इसका विस्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *