भवाली, रामगढ़ के जंगलों में लगी भीषण आग लोगों के घरों तक पहुंची, बमुश्किल पाया गया आग पर काबू।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

भवाली/ मल्ला रामगढ़ स्थित बिशारत गंज स्टेट में
अराजक तत्वों ने आग लगा दी। जो तेजी से आबादी की ओर बढ़ने लगी। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए आग को बुझा लिया। मल्ला रामगढ़ के बिशारत गंज स्टेट से सटे जंगल मे बुधवार देर शाम अराजक तत्वों ने आग लगा दी। आग भीषण रूप अख्तियार कर तेजी से फैलते हुए आबादी की ओर बढ़ने लगी।

यह भी पढ़ें 👉यहां दर्दनाक सड़क हादसे में 2 मासूमों सहित 4 लोगों की हुई मौत।
आग ने देखते ही देखते ग्रामीणों के कई घास के लूटों को भी अपनी चपेट में लिया। आग को आबादी की ओर बढ़ता देख स्थानीय नवाब हुसैन, हमीद खान, राहुल, पंकज व अन्य लोगों ने आग को बुझाना शुरू किया। लगभग 1 घण्टे से अधिक समय में कड़ी मशक्कत करनें के बाद आग पर बमुश्किल काबू पाया जा सका।

यह भी पढ़ें 👉मुख्यमंत्री धामी के रोड शो में कई नेताओं व पदाधिकारियों के पर्स और मोबाइल हुए गायब।

प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस नवाब हुसैन ने बताया कि आग अराजक लोगों ने जानबूझ कर लगाई है। जिसमें ग्रामीणों की घास भी जलकर राख हो गई। उन्होंने वन विभाग से अराजक तत्वों को पकड़कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉नैनीताल, सरकारों के वादे और हकीकत, ये कैसा अमृतकाल जिस ईवीएम से मतदान कराना है उसे गांवों तक पहुंचाने के लिए घोड़े खच्चरों का सहारा।

अब भुजान, चापड़, अमेल मोटर मार्ग से सटे जंगल भी धधके आग से गरमपानी से गांवों को जोड़ने वाली सड़कों व मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे जंगलों के आग की चपेट में आने से आवाजाही भी खतरनाक हो गई है। भुजान क्षेत्र से बेतालघाट विकास खंड मुख्यालय समेत तमाम गांवों को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण भुजान बेतालघाट मोटर मार्ग व चापड़ रोड से सटा जंगल धधकने से हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें 👉कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने रानीखेत में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील।

 आग की तेज होती लपटों से खतरा बढ़ गया। शाम तक जंगल धू-धू कर जलता रहा। मोटर मार्गों से सटे जंगलों के धधकने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। सड़क से सटी पहाड़ियों के आग की चपेट में आने से लगातार पहाड़ियों से पत्थर गिरने के चलते दुर्घटना का खतरा भी बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को भुजान – बेतालघाट, चापड़ तथा अमेल मोटर मार्ग से सटा जंगल आग की चपेट में आने से आवाजाही जोखिम भरी हो गई। देखते ही देखते आग की लपटें विकराल होती चले गई।

यह भी पढ़ें 👉पौड़ी, विशेष समुदाय के ब्यक्ति को पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर भेजा जेल।

आग से वन संपदा को भी भारी नुकसान पहुंचा है वहीं लगातार पत्थर गिरने से आवाजाही करने वाले लोग परेशान रहे। देर रात तक जंगल धू-धू कर धधकते रहे। लंबे वक्त से एक के बाद एक जंगलों के आग की चपेट में आने के बावजूद रोकथाम को ठोस उपाय न किए जाने से लोगों ने गहरी नाराजगी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *