सल्ट के दो स्कूलों में चोरी, मिड-डे-मील के राशन सहित गैस सिलेंडर उड़ाए।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ सल्ट विकासखंड के दो स्कूलों में चाेरों ने हाथ साफ कर दिया है। इस दौरान चोरों ने मिड-डे-मील के लिए रखे राशन के साथ-साथ गैस सिलेंडर भी चुरा लिए हैं। मामले की सूचना विद्यालय के प्रधानाचार्य ने राजस्व पुलिस को दी है। जिसके बाद राजस्व पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि होली की छुट्टी के चलते स्कूल बंद थे। इसी दौरान चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। चाेरों ने सल्ट ब्लॉक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैथानी एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ओनड़ी के मिड डे मील वाले कमरे का ताला तोड़ कर वहां रखा सारा सामान चुरा लिया। इस बात की जानकारी स्कूल प्रशासन को तब लगी, जब शुक्रवार को स्कूल खुला और दोपहर में बच्चों के लिए मिड डे मील बनाने के लिए भोजन माता कक्ष में गईं।

यह भी पढ़ें 👉 : अल्मोड़ा, सीओ रानीखेत ने कोतवाली रानीखेत का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा- निर्देश।

उन्हें वहां कुंडा टूटा दिखाई दिया और वहां रखा सभी सामान गायब देख उन्होंने इसकी जानकारी प्रधानाचार्य को दी। जिसके बाद राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैथानी सल्ट के प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह एव अन्य अध्यापक कक्ष में पहुंचे और उन्होंने मामले की सूचना राजस्व पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि चोरों ने कक्ष का ताला नहीं तोड़ा, लेकिन आरी से कुंडे को काट कर कक्ष में प्रवेश किया है। कक्ष के भीतर रखे गैस सिलेंडर, चूल्हा, बर्तन सहित कक्ष में रखा मिड डे मील का सभी राशन चोर ले गए हैं। मिड डे मील का सामान चोरी होने से दोनों विद्यालयों में शुक्रवार को बच्चों को भोजन भी नहीं मिल पाया है।

यह भी पढ़ें 👉 : चौखुटिया,पेयजल स्रोत बचाने को लेकर सड़क का विरोध, पिछले दो वर्षों से रुका है सड़क निर्माण, सोमवार को तहसील मुख्यालय में धरना -प्रदर्शन।

इधर तहसीलदार दलीप सिंह ने बताया कि मामले की तहरीर दोनों विद्यालयों की ओर से मिली है। दोनों विद्यालयों में चोरी हुई है। क्षेत्र के राजस्व पुलिस निरीक्षक ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं चोरी करने वाले अज्ञात लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *