मौसम विभाग ने जारी किया दुबारा से अपडेट, उतराखंड में दो और 3 जुलाई तक भारी से भारी बारिश का अलर्ट।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उत्तराखंड मे बारिश का दौर शुरू हो गया है मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों मे बारिश के बाद पड़ने वाली धूप लोगों को परेशान कर रही है। हालांकि अब मौसम विभाग का अपडेट जनता को राहत दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 पौड़ी जिले के श्रीनगर में सरकारी अस्पताल में तथाकथित डॉक्टर ने जांच के बहाने शौचालय में ले जाकर नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास।

मौसम विभाग के नए अपडेट पर नजर डाले तो राज्य अधिकांश जिलों में 27 से 29 जून और दो व तीन जुलाई को भारी से भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने चंपावत और नैनीताल जिले में कहीं- कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज और देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर और ऊधमसिंहनगर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां दरोगा ने अपनी कनपटी पर गोली मारकर अपनी जीवन लीला की समाप्त।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 30 जून और एक जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस बीच 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। बारिश से भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में मलबा और पत्थर गिर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड, पुलिस मुख्यालय ने 3 तीन दिन में ही बदल डाला अपना ही पुराना आदेश, अनुकंपा नहीं अब इस वर्ष से होंगे वार्षिक ट्रांसफर।

पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा के लिए निकलने वालों के लिए अपील जारी की है। भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में यात्रा आदि न करने की सलाह दी गई है।बता दें कि देर शाम यमुनोत्री धाम,मसूरी और देहरादून में झमाझम बारिश शुरू हो गई। वहीं हल्द्वानी में सुबह से बादल छाए लेकिन लोगों को अभी भी तेज बौछारों का इंतजार है ताकि उमस से उन्हें राहत मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *