केदारनाथ से विधायक शैलारानी रावत वेंटिलेटर पर कर रही जीवन और मौत से संघर्ष।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि रुद्रप्रयाग

रूद्रप्रयाग/ केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत दो दिन से मैक्स अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर के बाद हुई सर्जरी के बाद भी वह उभर नहीं पाई। उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार की स्थिति में उन्हें एयर लिफ्ट करके हायर सेंटर ले जाने की तैयारी है परन्तु उनका शरीर साथ नहीं दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां देर रात कप्तान ने कर दिए इंस्पेक्टर और दरोगाओं के तबादले।

वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शैलारानी रावत गिर गई थीं जिससे उन्हें आंतरिक चोट आई थी। चोट से मांस फटने के कारण उन्हें कैंसर भी हो गया था। लगभग तीन वर्ष तक चले इलाज के बाद वह स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटी और फिर से राजनीति में सक्रिय हो गईं। कुछ महीने पहले ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ की सीढ़ियों से गिरने के कारण उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर आ गया था। परिजनों द्वारा उन्हें हायर सेंटर पहुंचाया गया जहां उनकी सर्जरी की गई लेकिन वह सफल नहीं हो पाईं।

यह भी पढ़ें 👉 मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए अगले 5 दिनों का पुर्वानुमान किया जारी जानिए अपने जिले का हाल।

वर्तमान में वह वेंटिलेटर पर जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रही हैं। विधायक के पीए पीएस रावत ने बताया कि रीढ़ की हड्डी में लगी चोट से वह उभर नहीं पा रही हैं। चिकित्सकों के तमाम प्रयासों के बाद भी उनका शरीर साथ नहीं दे रहा है। अस्पताल प्रबंधन के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों का पैनल लगातार विधायक के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें 👉 दुखद, देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देकर अमर हो गए टिहरी जिले के 26 वर्षीय आदर्श नेगी।

उनकी बेटी ऐश्वर्या ने सोशल मीडिया पर लोगों से मां के लिए प्रार्थना
करने की अपील की है। उन्होंने लिखा कि मेरी मां के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए आप लोग बाबा केदार व अपने ईष्ट देवी-देवताओं से प्रार्थना करें। चिकित्सा विज्ञान से भी आगे प्रभु की कृपा होती है और आपकी प्रार्थनाओं से चमत्कार संभव है। इस समय मुझे
और मेरी माता जी को आप लोगों की प्रार्थनाओं की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *