उतराखंड में झमाझम बारिश व ओलावृष्टि से ‌ठंड में हुआ इजाफा, 18 मार्च तक इन 5 जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ राज्य में बदले मौसम के मिजाज के बाद एक बार फिर ठंड ने दस्तक दी है कल दोपहर बाद से हो रही बारिश ने ठंड में इजाफा किया है मौसम विभाग के द्वारा जारी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में भीमताल में सबसे अधिक 23. 5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई नैनीताल में 14.5 लखमंडल 11 और थलीसैंण, जागेश्वर में 9 परपुंडाखाल में 8.5 देवीधुरा में 8 रिखणीखाल और कीर्ति नगर में 7 टिहरी में 6 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई है।

यह भी पढ़ें 👉 सोमेश्वर के चनोली गांव में कंटीले तारों में फसी दिखी विलुप्त हो चुकी वूली गिलहरी, स्थानीय युवाओं ने कराया मुफ्त, देखिए वीडियो>>>

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 18 मार्च तक येलो अलर्ट के तहत राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं कही गर्जन के साथ बिजली चमकने ओलावृष्टि की संभावना है जिसके चलते कहीं कहीं बिजली गिरने से जान माल की भी हानि हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉 चौखुटिया, जौरासी को पर्यटन के क्षेत्र में किया जाएगा विकसित –भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट।

मौसम विभाग के मुताबिक 18 मार्च तक राज्य के उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग. चमोली. बागेश्वर के साथ ही पिथौरागढ़ जिले के अनेक जगहों पर गर्जन के साथ बरसात और बर्फबारी के अलावा 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात हो सकता है। जिसके चलते पर्वतीय क्षेत्र में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *