रानीखेत, भतरौजखान, चौखुटिया, सोमेश्वर, व दन्यां में अल्मोड़ा पुलिस ने चलाया भिक्षा नहीं शिक्षा दे जागरुकता अभियान।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/ एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन पर सीओ आँपरेशन ओशिन जोशी के पर्यवेक्षण में अल्मोड़ा पुलिस द्वारा जनपद भर में ऑपरेशन मुक्ति के तहत जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। चौखुटिया, सोमेश्वर, रानीखेत, भतरौजखान व दन्या पुलिस ने ऑपरेशन मुक्ति के तहत अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत जनमानस को जागरूक किया।

यह भी पढ़ें 👉 घोड़ाखाल सैनिक स्कूल में हु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुर, यह है अंतिम तिथि।

जिले भर में पुलिस विभाग की ओर से ‘भिक्षा नहीं शिक्षा दे’ स्लोगन के साथ जागरुकता अभियान चलाया गया. जिसका उद्देश्य भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों को भिक्षा से मुक्ति दिलाकर शिक्षा की ओर अग्रसर करना है। इसके तहत स्कूल नहीं जा रहे बच्चों का चिन्हिकरण कर उन्हें स्कूल में दाखिला दिलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 पहली बार हाथी पहाड़ चढ़कर पहुंचे अल्मोड़ा जिले के सल्ट में>>> देखिए वीडियो

बच्चो को बाल श्रम और भीख न मांगने के लिये किया गया प्रेरित
श्रमिकों व घुमंतू लोगों को अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया गया। छोटे बच्चों से बाल श्रम ना करवाने व भिक्षा ना देने के लिए जागरुक करते हुए ‘अपील कर कहा कि अगर आपको कही भी इस प्रकार से छोटे बच्चें भिक्षा मागते हुए या बाल श्रम करते हुए दिखे तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें, जिसमें पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा >> राज्य के पर्वतीय जनपदों में लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर 15 मार्च से पूर्व दर्जा मंत्री की आमरण अनशन की चेतावनी।

भिक्षा मांग रहे बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित करें, जिससे भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों को भिक्षा से शिक्षा की ओर अग्रसर कर उनके भविष्य को उज्जवल बनाने में सफलता मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *