अल्मोड़ा जिले में यहां घर के समीप घास काट कर रही महिला को गुलदार ने किया गंभीर रूप से घायल, महिला को उपचार के लिए किया गया हायर सेंटर के लिए रेफर।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/ जिले के तल्ला सल्ट लोहेड़ा हरड़ा में आज सुबह 9:00 खेत में अपनी बेटी व एक अन्य महिला के साथ खेत में घास काटने गई एक महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया महिला की चीख पुकार सुन उसकी बेटी के साथ ही अन्य महिला ने होहल्ला किया साथ ही होहल्ला सुन आसपास स्थित अन्य ग्रामीणों द्वारा भी शोर मचाया गया जिसके बाद गुलदार महिला को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया।

यह भी पढ़ें 👉 दुखद, उतराखंड में यहां एएसआई की हुई करंट लगने से मौत, पुलिस महकमे में शोक़ की लहर।

घायल महिला का नाम लीला देवी पत्नी महेंद्र सिंह है जिसकी उम्र 50 वर्ष है वहीं गंभीर रूप से घायल महिला को तल्ला सल्ट हरड़ा में प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टरों ने रेफर कर दिया था जिसके बाद वन विभाग भी परिजनों के साथ रामनगर चिकित्सालय में महिला का इलाज करवाने पहुंच गया वहीं रामनगर चिकित्सालय में महिला का उपचार चल रहा है महिला के गर्दन व सर पर बाघ के नाखूनों के गंभीर निशान है।

यह भी पढ़ें 👉 बड़ी खबर, उत्तराखंड में आफ़त की बारिश, कई लोगों ने गंवाई जान कई लोग घायल, 54 मार्ग अवरूद्ध।

घायल लीला देवी के पति महेंद्र सिंह ने बताया कि यह गुलदार कई समय से उस क्षेत्र में दिखाई दे रहा है जो अपने दो अन्य बच्चों के साथ वहां पर मौजूद है जिसकी सूचना पूर्व में भी वन विभाग को दी गई थी उन्होंने बाघ के आंतक से निजात दिलाने की मांग की है। घायल लीला देवी ने कहा कि वह घर के पास ही अपनी बेटी व देवरानी के साथ घास काट रही थी इसी बीच गुलदार ने पीछे से हमला कर दिया उसने कहा कि उसने होहल्ला कर गुलदार से अपने आप को छुड़ाया साथ ही पत्थर भी मारा जिससे बाघ उसे छोड़कर जंगल की ओर भाग गया।

यह भी पढ़ें 👉 रहे सावधान, उतराखंड में आज 5 जिलों में स्कूलों का अवकाश घोषित, 5 जनपदों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट

वहीं मौके पर मौजूद वन विभाग के वन आरक्षी आलोक ने बताया कि महिला को हमारे द्वारा उपचार के लिए रामनगर के अस्पताल में लाया गया है उन्होंने बताया कि हमला करने वाला लेपर्ड है या टाइगर इस बात की अभी पुष्टि नहीं की जा सकती उन्होंने कहा कि मौके पर कैमरा ट्रैप लगाने की कार्रवाई की जा रही है जिसके बाद ही साफ पता लग पाएगा कि उस क्षेत्र में बाघ है या गुलदार साथ ही उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों द्वारा क्षेत्र में गस्त बढ़ाने को लेकर भी निर्देशित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *