यहां अधिवक्ताओं ने घेरा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को, बड़े हुए सर्किल रेट को तुरंत वापस लेने की रखी मांग।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी

काशीपुर/ राज्य सरकार द्वारा जमीनों के सर्किल रेट में बढ़ोत्तरी से नाराज़ अधिवक्ताओं ने आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट का घेराव कर इस वृद्धि को तुरंत वापस लेने की मांग की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट आज बाजपुर रोड स्थित एक रिसार्ट में पार्टी के कार्यक्रम में भाग लेने आये थे। अधिवक्ताओं ने कार्यक्रम स्थल के बाहर सड़क पर ही उनकी कार को नारेबाजी करते हुए रोक लिया। और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को कार से उतरना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉 आईजी कुमाऊं व एसएसपी नैनीताल ने G-20 Summit में लगे पुलिस बल को किया ब्रीफ, सभी को सुरक्षा मापदंडों तथा अनुशासन के साथ ड्यूटी करने के दिए निर्देश।

अधिवक्ताओं की ओर से संदीप सहगल ने उन्हें बताया कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा 16 फरवरी को जारी एक आदेश में काशीपुर में भूमि के सर्किल रेटों में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी गई है, जिससे कि जमीनों के रेट बाजार भाव से भी कई-कई गुना तक ज्यादा हो गये हैं। इसके विपरीत काशीपुर से लगती हुई तहसीलों जसपुर, बाजपुर रामनगर में 10% से 25% तक की सामान्य वृद्धि की गई है वहीं काशीपुर में भूमि के सर्किल रेटो में 100% से लेकर 600% तक की वृद्धि की गई है, जिससे सामान्य जन मानस को भूमि की खरीद फरोख्त में अत्याधिक कठिनाईयो का सामना करना पड रहा है, जिससे जनमानस में सरकार के प्रति अत्याधिक आक्रोश व्याप्त है तथा आमजन का अपना घर बनाने का सपना चकनाचूर हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉 22 अप्रैल को खुलेंगे श्री यमुनोत्री धाम के कपाट।

काशीपुर में बढे हुए सर्किल रेट को वापस लेने व सामान्य वृद्धि 10% से 25% तक करने की मांग को लेकर काशीपुर बार एसोसिएशन द्वारा पिछले महीने 17 फरवरी से ही लगातार जन मानस को साथ लेकर धरने के साथ ही प्रदर्शन किया जा रहा है जिससे राज्य सरकार को भी राजस्व की हानि हो रही है लेकिन अभी तक उपरोक्त समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड की पहली महिला टैक्सी ड्राइवर बनी रानीखेत की रेखा पांडे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने अधिवक्ताओं की बात सुनकर इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। काशीपुर बार एसोसिएशन की ओर से उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन देने वाले अधिवक्ताओं में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चौधरी एडवोकेट, सनत पैगिया, सचिव प्रदीप चौहान आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *