उत्तराखंड में यहां मुख्यमंत्री धामी के आदेशों को ठेंगा दिखा रहा है लोकनिर्माण विभाग।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल:-

नैनीताल/ मुख्यमंत्री धामी ने राज्य की सड़कों को गढ्डा मुक्त करने के आदेश भले ही जारी कर दिए हैं परन्तु नैनीताल जिले कोटाबाग में मुख्यमंत्री के इन आदेशों को लोक निर्माण विभाग ने ठेंगा दिखा दिया है। इससे यहां के हजारों निवासियों को दिक्कतें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉 भारी पड़ा होली का जश्न मनाना, बीटेक के 2 छात्रों सहित 4 युवकों की मौत।

नैनीताल विधानसभा के देवीपुरा सौड मोटर मार्ग डामरीकरण के स्थान पर मिट्टी से गड्डे भरे जाने से यहां ग्रामीणों ने विरोध किया है। पूर्व विधायक प्रतिनिधि कृपाल बिष्ट ने बताया कि नैनीताल विधानसभा के कोटाबाग ब्लॉक के पूरे पहाड़ी क्षेत्र को जिला मुख्यालय नैनीताल को जोड़ने वाले एकमात्र मोटर मार्ग देवीपुरा सौड जो पर्वतीय क्षेत्र की 10 हजार आबादी को जोड़ता है

यह भी पढ़ें 👉 बागेश्वर जिले के बहुली के जंगलों में लगी भीषण आग, बहुत भारी मात्रा में हुआ वन सम्पदा का नुक़सान।

सड़क की स्थिति दयनीय है। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग रामनगर द्वारा इस सड़क में गड्ढे भरने में डंपरो से मिट्टी ले जा कर भरी जा रही ऐसे में यहां वाहनों की दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है। सड़क के किनारे की झाड़ियां तक विभाग द्वारा नही काटी गई है।

यह भी पढ़ें 👉 अभिनेता व निर्देशक सतीश कौशिक का हुआ निधन, 66 साल में ली आख़री सांस।
कृपाल बिष्ट ने बताया कि अगर विभाग द्वारा मिट्टी हटाकर डामरीकरण करके गड्ढे नही भरे गए तो आंदोलन के साथ ही जिला अधिकारी कार्यालय का घेराव किया जायेगा। मांग करने वालों में ग्राम प्रधान हीरा बल्लभ बधानी, विपिन भट्ट, लाल सिंह, नवीन जोशी, कमला नेगी, गिरीश चंद्र, दीक्षा आर्य और पूर्व प्रमुख भारती बिष्ट आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *