उतराखंड के लिए आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी, कुमाऊं मंडल से लेकर गढ़वाल मंडल तक जमकर बरसेंगे बादल।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के बावजूद, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में लाल चेतावनी जारी की है। शुक्रवार को कुमाऊं मण्डल के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली चमकने/बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर कर रहे खाकी को दागदार, पंतनगर के बाद केदारनाथ में महिला से छेड़छाड़ के आरोप में 2 दरोगा हुए सस्पेंड।

शुक्रवार को देहरादून, पौडी, टिहरी और हरिद्वार जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा / बिजली चमकने के साथ आंधी / बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बारिश की संभावना के संबंध में एक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश / गरज के साथ बिजली गिरने / तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीला अलर्ट (वॉच) भी जारी किया गया है। इसके अलावा राज्य के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉 ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाईन की टनल में फंसे 8 मजदूर शासन प्रशासन की हलक में अटकी सांसें।

देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/ गरज के साथ कुछ दौर की बारिश होने की संभावना है और कुछ क्षेत्रों में एक या दो दौर तीव्र/भारी बारिश होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इस बीच गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई,

यह भी पढ़ें 👉 छम्मी ने घुंघट की आड़ में कर डाला एसा काम, हिला कर रख दिया पुरे पुलिस महकमे को।

देहरादून में 41.1 मिलीमीटर, मालदेवता में 44.5 मिलीमीटर, 30 मिलीमीटर बारिश हुई। पौड़ी में मिलीमीटर, भगवानपुर में 25 मिलीमीटर, रायवाला में 12.5 मिलीमीटर और कनालीछीना में 9.5 मिलीमीटर बारिश हुई। राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 32 डिग्री सेल्सियस और 24.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 34.1 डिग्री सेल्सियस और 25.6 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 19.5 डिग्री सेल्सियस और 15.9 डिग्री सेल्सियस और 25.5 डिग्री सेल्सियस और 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *