पहुंचे थे शिकार करने, बन बैठे खुद शिकार, 8 घंटे तक एक साथ बंद रहे गुलदार व कुत्ता, वन विभाग ने दोनों को किया रेस्क्यू।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि टिहरी

टिहरी / यहां एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है शिकार की तलाश में गुलदार आबादी वाले इलाके में आ गया टिहरी जनपद के भिलंगना इलाके के थापला गांव में शनिवार देर रात लगभग एक बजे एक गुलदार और एक कुत्ता आठ घंटे तक बाथरूम में एक साथ बंद रहे।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड के लिए मौसम विभाग ने जारी किया तत्कालिक मौसम का पूर्वानुमान, इन जनपदों में बारिश की सम्भावना।

परन्तु गुलदार ने बाथरूम के अंदर एक बार भी कुत्ते पर हमला नहीं किया काफी मशक्क बाद वन विभाग की टीम गुलदार को पिंजरे में कैद करने में सफल रही जिसके बाद गांव के कुत्ते को भी सकुशल बाथरूम से बाहर निकाला जा सका। वन विभाग ने गुलदार को रेस्क्यू कर चिड़ियापुर भेज दिया है।

यह भी पढ़ें 👉 गाज़ियाबाद में कुमाऊं की विरासत को संजोए हुए साहिबाबाद में बैठकी होली का हुआ भव्य आयोजन।

बताया जा रहा है कि पौखल वन परिक्षेत्र के थपला गांव में बीती रात लगभग 1 बजे विकास बिष्ट के घर शिकार की तलाश में गुलदार घुस गया। जैसे ही गुलदार घर के बाहर कुत्ते पर झपटा कुत्ता बाथरूम में घुस गया। बाथरूम में कुत्ते और गुलदार को देखकर विकास ने हिम्मत जुटाई और बाथरूम का दरवाजा बंद करके बाहर से कुंडी लगा दी। कई घंटे तक परिजन बाथरूम को देखते रहे। कुत्ता जोर-जोर से भौंकता रहा। उन्होंने सुबह छह बजे वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम एक घंटे बाद मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा/ G20 के अंतर्गत कौशल विकास पर कार्यशाला संपन्न।

इस बीच लोगों का जमावड़ा लगा रहा। वन विभाग की टीम ने सुबह साढ़े नौ बजे के लगभग बाथरूम के दरवाजे पर पिंजरा लगाकर काफी मशक्कत के बाद गुलदार को पकड़ने में कामयाबी हासिल की जिसके बाद कुत्ता भी बाथरूम से सकुशल बाहर निकल आया। वन क्षेत्राधिकारी अधिकारी हर्षराम उनियाल ने बताया कि पिंजरे में कैद नर तेंदुआ लगभग 8-9 साल का है। पीपलडली पशु चिकित्सालय में गुलदार का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद हरिद्वार चिड़ियापुर भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *