बागेश्वर जिले के बहुली के जंगलों में लगी भीषण आग, बहुत भारी मात्रा में हुआ वन सम्पदा का नुक़सान।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

बागेश्वर/ बागेश्वर जिले के जंगल में आग लगने की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। बुधवार देर शाम बहुली के जंगल में भीषण आग लग गई। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने आग को बुझाने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें 👉 यहा होली के दिन आगे पीछे पुलिस लिखा सफारी कार ने उड़ाया स्कूटी सवार युवतियों को, एक की मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत, एक की स्थिति गंभीर।

कड़ी मशक्कत करने के बाद बमुश्किल आग पर पाया जा सका काबू उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं इसी क्रम में बागेश्वर के बहुली के जंगल में बुधवार देर शाम भीषण आग लग गई आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत बाद देर रात आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें 👉 यहां होली में डीजे पर नाचने के लिए हुआं विवाद, लाठी से पीट कर युवक की कर दी हत्या।

जिसके बाद विभागीय कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। उत्तराखंड वन विभाग ने 15 फरवरी से 15 जून के बीच के समय को फायर सीजन घोषित किया हुआ है और यह वक्त विभाग के लिए चुनौतीपूर्ण रहता है।

यह भी पढ़ें 👉 अभिनेता व निर्देशक सतीश कौशिक का हुआ निधन, 66 साल में ली आख़री सांस।

वन क्षेत्राधिकारी श्याम सिंह करायत ने बताया कि होली के दौरान लोग जंगलों में जाकर पार्टी कर रहे हैं। इनमें से कुछ लोग खाना पकाने, बीड़ी, सिगरेट जलाने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं। जिससे जंगल जल रहे हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से ऐसे अराजक तत्वों की जानकारी देने को कहा जिससे वनों को जलाने वालों को पकड़ा जा सके और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *