उतराखंड में भारी बारिश के चलते 314 सड़कें बंद, 3 जिलों के लिए मौसम विभाग का रेड अलर्ट, अभी तक 26 लोगों की हुई मौत।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उतराखंड में भारी मूसलाधार बारिश के चलते राज्य में 314 सड़कें खुलने का इंतजार कर रही है जबकि अभी तक बारिश के सीजन में 26 लोगों की मौत हो चुकी है। और 23 लोग घायल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉 ऊखीमठ, तुंगनाथ घाटी के पावजगपुडा के ग्रामीणों ने निर्माणाधीन ताला-बरंगाली-पावजगपुडा-मक्कू के लिए निर्माणाधीन मोटर मार्ग कार्य जल्द शुरू न होने पर भी आंदोलन की चेतावनी।

इसके अलावा बाढ़ से 4 लोगों की मौत के साथ ही 3600 से अधिक परिवार प्रभावित हुए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज भी देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, ग्रीन हिल्स संस्था ने मणिपुरी बांज, बोटल ब्रश आदि के ३२०० पौधों का किया रोपण।

पूरे राज्य में अब तक 12 राजमार्ग के साथ ही 292 ग्रामीण सड़कें बंद हैं बद्रीनाथ धाम यात्रा मार्ग भी तीन जगह से बारिश की वजह से बंद है। फिलहाल लोक निर्माण विभाग की 264 जेसीबी मशीनें इन रास्तों को खोलने का कार्य कर रही है। अभी मौसम विभाग द्वारा अगले 4 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉 कहीं वनकर्मियों की ही मिलीभगत से तो नहीं कटे डौली रेंज के गेस्ट हाउस के आंगन के विशालकाय चंदन के पेड़।

15 जून के बाद शुरू हुए मानसून सीजन में आपदा की वजह से अलग अलग कारणों से अब तक 26 लोगों की मौत हुई है और 30 लोग घायल हुए हैं। दुसरी ओर रुड़की में बाढ़ का कहर जारी है खानपुर में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है 3600 से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *