चौखुटिया, पेयजल स्रोत बचाने के लिए तहसील मुख्यालय पर प्रर्दशन, दिया ज्ञापन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चौखुटिया( गणेश जोशी)

चौखुटिया/ पेयजल स्रोत बचाने की मांग को लेकर खड़कतया के ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय मैं प्रदर्शन के साथ तहसीलदार के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर मोटर मार्ग निर्माण कार्य पेयजल व सिंचाई स्रोत से अन्यत्र नहीं किए जाने तक विरोध जारी रखने की चेतावनी दी है तथा शीघ्र सड़क निर्माण को पेयजल ,सिंचाई स्रोत से 400 मीटर ऊपर अथवा नीचे से करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉 गैरसैण, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी निकले मॉर्निंग वॉक पर लोगों से पूछा हाल-चाल।

ग्रामीणों का कहना है कि पीएमजीएसवाई के तहत निर्माणाधीन उडलीखान -आगरमनराल-बाईसओखला मोटर मार्ग से खडकतया के सैलीपाट गांव का एकमात्र पेयजल व सिंचाई स्रोत के ऊपर से सड़क निर्माण सर्वे की गई है , सड़क निर्माण होने से स्रोत ध्वस्त हो जाएगा जिसके चलते गांव के 60 परिवारों के आगे भविष्य में पेयजल व सिंचाई का संकट पैदा हो जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड इस जिले में गुलदार ने गोठ में दिया 3 शावकों को जन्म गांव में दहशत का माहौल, वन विभाग ने ली ग्रामीणों व शावकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी।

कहां कि पुश्तैनी से चले आ रहे इस स्रोत से जहां पेयजल की व्यवस्था होती है वही गांव में सिंचाई व्यवस्था भी चलती है ग्रामीणों के विरोध के चलते पिछले 2 वर्षों से निर्माण कार्य रुका हुआ था पुनः शुरू होने पर ग्रामीणों ने विरोध जारी कर दिया है इसी क्रम में सोमवार को तहसील मुख्यालय में प्रर्दशन कर तहसीलदार विवेक राजौरी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा गया। कहा जब तक सड़क निर्माण कार्य स्रोत से अन्यत्र नहीं होता विरोध जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉 ब्रेकिंग न्यूज, भतरौजखान की विदेशी मदिरा की दुकान में हो रहा है अवैध कारोबार, एक्सपायरी डेट की बियर बेच अनुज्ञापी कर रहा है वारे-न्यारे।

सोमवार को प्रदर्शन व ज्ञापन देने में मुख्य रूप से जिला पंचायत सदस्य विरेंद्र कुमार ,क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रेम गिरी, प्रधान गुड्डी देवी ,कल्याण सिंह, हरगोविंद नाथ ,गोपाल दत्त, देव सिंह, धन सिंह रावत, राधा देवी, गोविंदी देवी, लीला देवी ,अनीता देवी, नीमा, उमेश चंद्र ,इंद्रमणि ,गोपाल दत्त, खीम सिंह, देव सिंह, गोपालनाथ, प्रेमनाथ, गोपुली देवी, मधुली देवी, नीमा ,रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *