बड़ी खबर, राज्य में आज भी होगी झमाझम बारिश, 111 सड़कें हैं अवरुद्ध, 6 जिलों में आज भी स्कूल बंद।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/उत्तराखंड में मानसूनी बादल जमकर बरस रहे हैं राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले दो दिनों से कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज गुरुवार के लिए राज्य के छह जिलों में रेड अलर्ट,

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां सुबह-सुबह कार समाई गहरी खाई में कार में 6 लोग थे सामिल।

तो वहीं चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जबकि तीन जिलों के लिए येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आज 4 जुलाई वृहस्पतिवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जबकि कहीं- कहीं भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली, 10 महीने के बाद भी नहीं हो पाया राजकीय इंटर कालेज थराली के भवन मरम्मत व मलवा निस्तारण का काम।

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़ चंपावत नैनीताल अल्मोड़ा बागेश्वर और उधम सिंह नगर जिले में भारी से अत्यंत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।
वहीं दूसरी ओर देहरादून हरिद्वार टिहरी और पौड़ी जिले में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है जबकि उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में बारिश को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉 द्वाराहाट में पानी की बूंद-बूंद को तरसती महिलाओं का फूटा गुस्सा 2 घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम, प्रशासन के अधिकारियों के महिलाओं को समझने में छूटे पसीने।

उन्होंने बताया आगामी 6 जुलाई तक राज्य में बारिश की तेज एक्टिविटी बनी रहेगी।

भारी बारिश से 111 सड़के बंद

उत्तराखंड में मानसून की बारिश लगातार जारी है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य भर में 111 छोटी बड़ी सड़क बंद हैं।
जिलेवार सड़कों की अगर बात करें तो रुद्रप्रयाग में 12, बागेश्वर में 25, देहरादून जिले में 13, पिथौरागढ़ जिले में 17, अल्मोड़ा में 6, चंपावत जिले में 3,

यह भी पढ़ें 👉 यहां पार्षद प्रेमी का प्रेमिका ने काट डाला गुप्तांग, कोर्ट मेरिज की तैयारी के लिए हाथों में सजाई थी मेंहदी, प्रेमी के इंकार करने पर उठाया खौफनाक कदम।

पौड़ी गढ़वाल में 5, चमोली में 25, टिहरी गढ़वाल में 8 सड़के बंद हैं। इन सभी बंद सड़कों को खोलने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

इन 6 जिलों में आज स्कूल बंद

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी रेड अलर्ट को देखते हुए कुमाऊँ मंडल के पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर और उधम सिंह नगर जिले में आज बृहस्पतिवार को स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए गए हैं। इन जिलों में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र 4 जुलाई को बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *