भारती पांडे पुनः चुनी गई एशिया प्रशांत क्षेत्र युवा संगठन की कोषाध्यक्ष।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ उत्तराखंड छात्र संगठन की भारती पांडे एशिया प्रशांत क्षेत्र युवा संगठन की पुनः कोषाध्यक्ष चुन ली गई हैं। एशिया प्रशांत क्षेत्र युवा संगठन की सचिव आया (लेबनॉन) ने आज समूह के माध्यम से इसकी घोषणा की।

यह भी पढ़ें 👉 : धौलछीना में हर्षोल्लास व शांतिपूर्ण ढंग मनाई गई होली।

ज्ञातव्य है कि एपीवाईजीएन एशिया प्रशांत क्षेत्र के लगभग दो दर्जन देशों में जलवायु परिवर्तन और पर्यावरणीय मुद्दों पर काम कर रहे युवाओं का एक सशक्त संगठन है। उत्तराखंड छात्र संगठन पूर्व से ही एपीवाईजीएन के सदस्य के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय है। इस बीच दक्षिण कोरिया में जून में प्रस्तावित ग्लोबल यंग ग्रींस की कॉन्ग्रेस में एशिया प्रशांत क्षेत्र युवा संगठन के प्रतिनिधियों की भागीदारी भी रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉 : अल्मोड़ा >> विधानसभा से बर्खास्त कर्मचारी शिवराज नगरकोटी पर टूटा दुखों का पहाड़।

उत्तराखंड छात्र संगठन की संयोजक के रूप में भारती पांडे और हेमा कांडपाल पिछले तीन वर्षों से इस संगठन में भारतीय छात्र व युवाओं का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। ज्ञातव्य है कि ग्राम पल्यूं में पली बढ़ी व राजकीय इंटर कॉलेज धौलछीना की पूर्व छात्रा भारती पांडे सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ता होने के साथ ही वर्तमान में सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में पत्रकारिता विभाग में अध्ययनरत हैं तथा एक पत्रकार के रूप में भी सक्रिय हैं एवं क्षेत्रीय व राष्ट्रीय जन आन्दोलनों में भी सक्रिय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *