बागेश्वर, मृतका बच्ची के सुसाइड नोट से खुला 4 लोगों की मौत का रहस्य, पूरी कहानी पढ़ आपकी भी आंखें हो जाएगी नम।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

बागेश्वर/ शहर में घर के भीतर चार लोगों की लाश के मामले में नया मोड़ आया। पुलिस को घर के कमरे से छः पेजों का सुसाइट नोट मिला। साथ ही घर में रखा विषाक्त पदार्थ भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। सुसाइट नोट के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड के इस जिले में आपदा की आड़ में सरकारी धन को लगाया जा है ठिकाने, करोड़ों के निर्माण कार्य हो रहे ज़ीरो गुणवत्ता के।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार बर्मा ने पत्रकारों से वार्ता कर घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना के जानकारी मिलने बाद प्रथम दिन पुलिस ने सभी शव कब्जे में लिए। जिसके बाद दूसरे दिन पुलिस ने जांच घटना की जांच के लिए घर की तलाशी ली। जहां पुलिस को 6 पेजों का सुसाइट नोट मिला है। एसपी बर्मा ने बताया कि मृतक 14 वर्षीय अंजली का शव जहां पर मिला था वहां बिछाई गई चटाई के नीचे पुलिस को नोट मिला है। नोट में उसके पिता भूपाल राम द्वारा जिन लोगों से पैसे लिए गए थे उनके द्वारा उन्हें बार बार पैसा लौटाए जाने के लिए दबाव बनाया जाता था।

यह भी पढ़ें 👉 अपडेट>>> नदारद इंटरसेप्ट प्रभारी की लोकेशन झांसी में मां और बहन से हुई बात अल्मोड़ा लौटने की कही बात।

साथ ही उनके पास पिछले चार दिनों से खाने के लिए घर में राशन भी नही था। वही पिता भूपाल राम लोगों की डर के कारण अधिकांश घर से गायब रहता था। इसके अलावा मृतक अंजली ने नोट में लिखा है कि लोगों के दबाव के चलते उनका पूरा परिवार मानसिक रूप से प्रताड़ित हो चुका था। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा सुसाइट नोट एवं विषाक्त पदार्थ को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में मौसम का बदला मिजाज, यहां हुई बर्फबारी, देहरादून में शुक्रवार से ही बारीष जारी।

इधर मृतका नंदी देवी के देवर मनोहर राम पुत्र हरीश राम निवासी ग्राम. भनार तोकए घटबगड़ थाना कपकोट द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली बागेश्वर में मु0अ0सं0 2723 धारा 306 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया। विवेचना थानाध्यक्ष कपकोट कैलाश सिंह बिष्ट के सुपुर्द की गयी।

भूपाल दो माह पूर्व बेच चुका है फोन

एसपी बर्मा ने बताया कि परिवार की माली हालत बहुत ज्यादा खराब होने एवं लोगों द्वारा लगातार फोन किए जाने के कारण भूपाल राम द्वारा दो महीने पहले अपना मोबाइल बेच दिया था। जिसकी पुलिस द्वारा कॉल डिटेल निकाल कर पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, एस-प्रेसो कार से 35 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर 1 शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, कार सीज।

हालाकि पुलिस द्वारा भूपाल राम को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

मृतका का पति भूपाल है सातिर ठग

ग्रामीणों से प्राउ जानकारी के मुताबिक मृतका का पति भूपाल राम अपने गांव भनार में भी कई लोगों को नौकरी लगाने के बहाने से पैसा वसूल चुका था। भूपाल राम पूर्व में सेना के किसी अधिकारी के घर में बतौर कुक का काऊ करता था। जो कुछ साल पहले सेना की वर्दी पहन कर घर आया हुआ था। जिसके बाद वह खुद को सेना में बताते हुए लोगों को भी सेना में भर्ती करने के नाम पर पैसा लिया करता था। जिसके बाद से वह अपने गांव भनार में चोरी छिपे आया जाया करता था।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली/ उर्गम मोटर मार्ग के सुधारीकरण में हो रहा है घटिया सामग्री व घटिया निर्माण कार्य, जनप्रतिनिधियों ने खड़े किए सवाल।

ग्रामीणों का कहना है कि वह घर से अपने पिता द्वारा बनाए गए ढोल दमाऊ चोरी कर बेचा करता था। साथ ही जो लोग ढोल लेने से इंकार करते तो उन्हे देवी देवता के नाम पर डराकर बेचा करता था।

कोतवाल को किया गया लाइन हाजिर

एसपी बर्मा ने बताया कि सुसाइड नोट का संज्ञान लेते हुए कोतवाल को लाइन हाजिर किया गया है। सुसाइड नोट में लिखा गया है कि आए दिन पुलिस उनके कमरे में दबिश दे रही थी। जिसके चलते पूरा परिवार डरा सहमा रहता था।

यह भी पढ़ें 👉 यहां वन विभाग ने पकड़ा 166 बंदरों को, भेजा बंध्याकरण के लिए।

उन्होंने कहा कि उक्त मामले के आगे भी जांच की जायेगी।

चारों मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार

घर मिले चारों शवों नंदी देवी पत्नी भूपाल राम उम्र लगभग 38 वर्ष कुमारी अंजली पुत्री भूपाल राम उम्र लगभग 14 वर्ष कृष्णा पुत्र भूपाल राम उम्र लगभग 7 वर्ष भास्कर पुत्र भूपाल राम उम्र लगभग 1 वर्ष का शुक्रवार को पुलिस की देखरेख में पीएम किया गया। सभी मृतकों का विश्रा जांच के लिए भेजा गया। जिसके बाद शनिवार को कपकोट सरयू नदी घाट पर चारों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *