आंचल दूध के सैंपल हुए फेल, पूरे मामले की जांच करेंगे जिलाअधिकारी,

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ आंचल दूध के सैंपल फेल होने के मामले में शासन ने जिलाअधिकारी देहरादून को जांच के निर्देश दिए हैं। सचिव दुग्ध विकास विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर एक सप्ताह में रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं विभाग ने दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के प्रधान प्रबंधक नरेंद्र सिंह से जवाब तलब किया है।

यह भी पढ़ें 👉 केन्द्रीय सड़क व परिवहन मंत्री ने, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ को दी348.56 करोड़ की सौगात।

जिला खाद्य आपूर्ति विभाग ने जनवरी 2023 में दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ देहरादून से दूध की गुणवत्ता जांच के लिए नौ सैंपल लिए थे। जांच में आंचल दूध में मैलामाइन की मात्रा निर्धारित मानकों से ज्यादा पाई गई।

यह भी पढ़ें 👉 बड़ी खबर, उतराखंड में यहां पत्नी ने डॉक्टर पति पर लगाए गंभीर, आरोप।

खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से तीन फरवरी 2023 को खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत दुग्ध संघ को नोटिस जारी कर अपील प्रस्तुत करने के लिए 30 दिन का वक्त दिया गया था परन्तु दुग्ध संघ के प्रधान प्रबंधक ने नोटिस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में फिर से भारी बारिश के आसार, जारी हुआ येलो अलर्ट

इस मामले में सचिव दुग्ध विकास डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने जिलाधिकारी देहरादून को जांच कर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं उत्तराखंड सहकारी डेयरी फेडरेशन के प्रबंध निदेशक जयदीप अरोड़ा ने भी दुग्ध संघ के प्रधान प्रबंधक से पूरे प्रकरण में जवाब तलब किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *