उत्तराखंड की इस जेल में कैदी की हुई संदिग्ध परिस्थितियों मौत, पत्नी ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ सुद्दोवाला जेल मे संदिग्ध परिस्थितियों हुई एक कैदी की मौत से परिजनों में आक्रोश है। कैदी को स्कूटी चोरी के आरोप में 22 जून को ऋषिकेश पुलिस द्वारा उनके ढालवाला स्थित घर से गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉 केदारनाथ में सुबह-सुबह आया अविलान्च।
मृतक कैदी की पत्नी रीता देवी का आरोप है कि 22 जून को शाम लगभग 5:30 बजे दो सिविल कपड़ों में पुलिस वाले उनके घर में आए और उनके पति को उठाकर ले गए। रीता देवी द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में पहुंच कर पति की खोज बीन की गई तो वह वहां नहीं मिले इसके बाद रीता देवी ढालवाला स्थित थाने में पहुंची परन्तु यहां भी उनके पति के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिली।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड के निजी स्कूलों पर कसी नकेल नहीं वसूल पाएंगे अब मनमानी फीस, किताब व ड्रेस लेने के लिए किसी खास दुकान में जाने के लिए भी नहीं कर पाएंगे मजबूर।

अगले दिन पुनः वह 2 बजे लगभग कोतवाली ऋषिकेश गई तो वहां पुलिस कस्टडी में उनकी मुलाकात उनके पति रणवीर सिंह से करवाई गई। पुलिस द्वारा उन्हें बताया गया कि आपके पति को कोर्ट में प्रस्तुत करके जेल भेजा जा रहा है। मृतक की पत्नी रीता देवी का आरोप है की मुलाकात से पहले उनके पति के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की थी। उनके पति के चेहरे पर काफी सूजन भी थी। 25 जून को मृतक रणवीर सिंह की पत्नी दोपहर 12:30 बजे अपने पति से मिलने जिला कारागार सुद्दोवाला भी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉 कोटद्वार की चाहत का पहले काटा गला फिर किए कई टुकड़े, अब बोरे में यहां मिला टुकड़ों में शव।

उस बीच उनके पति ने बताया था कि उनके पूरे शरीर में दर्द हो रहा है और उन्हें नींद की दवाइयां दी जा रही हैं। दोपहर 1:00 बजे वह अपने पति से मिलकर लौट आई और उसी शाम को 5:30 लगभग जेल प्रशासन का फोन आता है कि उनके पति रणवीर सिंह रावत की मृत्यु हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉 दुखद, लद्दाख हादसे में पौड़ी जिले के पाबौ विकास खंड के निवासी भूपेंद्र सिंह नेगी हुए शहीद।

रीता देवी ने जिला अधिकारी देहरादून को भेजें पत्र में अपने
पति के मृत्यु की जांच करने एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है मृतक के 3 छोटे-छोटे बच्चे हैं मृतक बस में कंडक्टर की नौकरी करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *